Ad

लोग फ्रॉड करके लंदन ही क्यों भागते हैं? | Why do people run away to London by fraud?

 दोस्तों आज तक भारत में जितने भी फ्रॉड हुए हैं उन सभी में एक बात कॉमन रही है सभी फ्रॉड करने वाले लोग ज्यादातर लंदन ही भाग जाते हैं ऐसा क्यों होता है क्या लंदन की सरकार उन्हें नहीं पकड़ती या फिर हमारी सरकार लंदन से उन लोगों को नहीं गिरफ्तार कर सकती है, तो चलिए आज की इस पूरे हम जानेंगे कि आखिर क्या कारण है कि सभी फ्रॉड करने वाले लोग फ्रॉड करके सारा पैसा लेकर लंदन ही क्यों भाग जाते हैं?

Why do people run away to London by fraud?

दोस्तों नीरव मोदी विजय माल्या और ललित मोदी जैसे लोग अब तक भारत में बड़े-बड़े फ्रॉड करके सारा पैसा लेकर लंदन भाग चुके हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2013 से लेकर अब तक पूरे 6000 fraudsters और बड़े बड़े क्रिमिनल लंदन के टिकट कटा चुके हैं हालांकि ऐसा सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में फ्रॉड कर के भागने वाले लोग ज्यादातर लंदन ही भागते हैं। फिर भी सवाल उठता है कि आखिर लंदन ही क्यों भागते हैं।

मधुमक्खियों से जुड़ी 10 अनसुने मजेदार रोचक तथ्य ॥ Top 10 unknown amazing facts about honey bee?

Fraud करने वाले दुनिया भर के सभी लोग लंदन ही क्यों भागते हैं?

दोस्तों अब शायद आप चलने वाली क्योंकि जो भी फ्रॉड करने वाले या फिर क्रिमिनल लोग यूके यानी लंदन जाते हैं वहीं लंदन उन लोगों का वहां पर स्वागत करता है बशर्ते वह अपने साथ अच्छे -खासे पैसे लेकर भी आना चाहिए जिससे वे यूके यानी लंदन में 2 मिलियन पाउंड की बड़ी इन्वेस्टमेंट कर सकें जिससे उनके देश की जीडीपी बढ़ेगी प्रदेश काफी तरक्की करेगी। आपको बता दें की दूसरे देशों से भाग कर आए लोकेशन 2 मिलियन पाउंड की चैरिटी यूके को देता है तब बदले में वहां की सरकार उन लोगों को गोल्डन वीजा की फैसिलिटी देती है जिसके कारण उन पर वहां के सख्त कानून ही लागू नहीं होते और साथ ही वे लोग वहां पर पूरी जिंदगी आराम से बिता सकते हैं। यही वजह है कि ज्यादातर क्रिमिनल और अपने देश में फ्रॉड करने वाले लोग यूके यानी लंदन चले जाते हैं।

क्या भारतीय सरकार uk भागे गए criminals और fraudsters वापस नहीं ला सकती?

ऐसा नहीं है कि भारतीय सरकार ने कोशिश नहीं की दरअसल भारतीय सरकार ने कई बार भारत से भागे गए 131 फ्राउडस्टर और क्रिमिनल को uk की सरकार से मांगा वही यूके की सरकार ने उनमें से सिर्फ एक परसेंट लोगों को ही भारत के हवाले किया बाकी लोगों को uk की सरकार ने ह्यूमन राइट्स का हवाला देते हुए बात को टाल दिया दरअसल वहां के ह्यूमन राइट्स बहुत ही ज्यादा कड़ी है जिसके चलते यूके के अदालतों को लगता है कि अगर यूके में आए लोगों को चाहे वह क्रिमिनल हो या फ्रॉड कर के आया हो अगर उनके सरकार को सौंप दिया जाए तो वहां की सरकार उन्हें कड़ी सजा देगी या फिर मौत की सजा देगी और यह uk के ह्यूमन राइट्स के खिलाफ है। दरअसल ह्यूमन राइट्स तो एक बहाना है असल में उन्हें विदेशों से भाग कर आए लोगों से पैसे कमाना हैक्या सच में अमेरिका सबसे ज्यादा प्लास्टिक फैलाता है?॥ top 10 interesting facts about America?

विजय माल्या को अब तक क्यों नहीं पकड़ा गया?

विजय माल्या भारत से 9 हजार करोड़ रुपए की फ्रॉड करके जब लंदन आ गया और तब भारत की सरकार ने वहां की सरकार से विजय माल्या को लाने की बात कही तो वहां की सरकार ने यह बात पर डाल दिया क्यों भारत की जेल विजय माल्या के लिए सही नहीं है इसी तरह से यूके की सरकार अपने human rights का लालसा देकर लोड करने वाले या फिर क्राइम करने वाले लोगों को उनके देश की सरकार को सौंपने से मना कर देती है

Conclusion- दोस्तों इस पूरे आर्टिकल में दी गई जानकारी इंटरनेट और न्यूज़ अखबारों मैं दिए गए जानकारी के आधार पर लिखी गई है अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्त और परिवारों के साथ जरूर शेयर करें साथ ही हमें इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर पर फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें मुझे और भी पोस्ट किए गए हैं उन्हें भी पढ़ कर अपना ज्ञान जरूर बढ़ाए धन्यवाद


इन्हें भी पढ़ें -

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ